कोलकता नाईट राइडर्स ने गुरुवार को खेले गए आईपीएल मैच में मुम्बई इंडियंस को 7 विकेट से पीट दिया। इस मैच में रोहित शर्मा की वापसी हुई, लेकिन वह मुम्बई इंडियंस को जीत दिलाने में नाकाम रहे। रोहित शर्मा इस मैच में 33 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा को KKR के स्टार ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने आउट किया था। सुनील नरेन ने 4 ओवर में महज 20 रन खर्च कर 1 विकेट हाशिल किया था। इसी बात के लिए इस गेंदबाज को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

‘हिटमैन’ के लिए काल रहा है ये गेंदबाज

रोहित शर्मा को 33 रन पर आउट कर सुनील नरेन ने मुम्बई इंडियंस की हार तय कर दी। इसके अलावा एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। आईपीएल में सुनील नरेन ने रोहित शर्मा को 7 बार आउट करने का रिकॉर्ड बनाया है। आईपीएल में किसी एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में नरेन ने जहीर खान और संदीप शर्मा की बराबरी कर ली है। जहीर ने धोनी को 7 बार आउट किया है, वही संदीप ने विराट कोहली को 7 बार पवेलियन वापस भेजा है। नरेन ने भी आईपीएल में 7वी बार रोहित को अपना शिकार बनाया और इन दो गेंदबाजो की बराबरी कर ली है।

रोहित के आउट होते ही तय हुई मुम्बई की हार

मैच के बाद सुनील नरेन ने कहा,’किसी भी फॉरमेट में रोहित का विकेट लेना बढ़िया होता है, वह मुम्बई इंडियंस के अहम खिलाड़ी है।’ मुंबई इंडियंस और कलकत्ता नाईट राइडर्स के बीच खेले गए मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट था रोहित शर्मा का विकेट। मुम्बई इंडियंस ने 9.1 ओवर में बिना विकेट गवाये 78 रन बना लिए थे और कप्तान रोहित शर्मा 29 गेंद पर 33 रन बनाकर खेल रहे थे।

सुनील नरेन ने पलट दिया मैच

रोहित तब तक चार चौके जड़ चुके थे और ऐसा लग रहा था कि बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन तभी KKR के स्टार स्पिनर सुनील नरेन ने शुभमन गिल के हाथों कैच कराकर KKR को पहली सफलता दिलाई। रोहित शर्मा के इस विकेट के बाद मुम्बई इंडियंस की हालत हर ओवर के साथ खस्ता होती गई। एक समय लग रहा था कि मुम्बई इंडियंस की टीम कम से कम 180 रन बनाएगी, लेकिन रोहित के विकेट के बाद लगातार विकेट गिरते रहे और डिफेंडिंग चैंपियन टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन ही बना सकी।

कोलकता ने मुम्बई को किया चित

राहुल त्रिपाठी (नाबाद 74) और वेंकटेश अय्यर (53) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर KKR ने मुम्बई इंडियंस को 7 विकेट से हराया। KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम ने 15.1 ओवर में तीन विकेट 159 रन बनाकर मैच जीत लिया। मुम्बई की और से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की शानदार शुरुआत रही सलामी बल्लेबाज अय्यर और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 40 रनो की साझेदारी कर दी।

कोलकाता के बल्लेबाजो ने बरसाए चौके-छक्के

KKR को पहला झटका बुमराह ने गिल को आउट कर दिया, गिल ने 9 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाये। गिल के आउट होने के बाद अय्यर और त्रिपाठी ने जबरदस्त बल्लेबाजी और टीम की जीत सुनिश्चित की। त्रिपाठी ने 42 गेंदों में 8 चौको और 3 छक्कों की मदद से 74 रनो की पारी खेली, जबकिं अय्यर ने 30 गेंदों में 4 चौको और 3 छक्कों के सहारे 53 रन की पारी खेली। अय्यर के आउट होने के बाद कप्तान इयोन मोर्गन बल्लेबाजी करने आये पर वह ज्यादा देर तक नही टिक सके और 7 रन बनाकर आउट हो गए।