आईपीएल 2021 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली CSK बेहतरीन लय में नजर आ रही है। इस साल CSK आईपीएल जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है। पिछले साल जब यूएई में आईपीएल हुआ तो CSK प्लेऑफ तक भी नही पहुंच पाई थी। लेकिन इस साल धोनी की टीम की तैयारी बहुत अच्छी है, और इसके लिए कोचिंग स्टाफ ने भी बहुत मेहनत की है।

बनाई है ये योजना

चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिमन्स ने कहा है कि उनके बल्लेबाजो ने यूएई की धीमी पिचों पर पिछली बार की तुलना में अधिक आक्रामक बल्लेबाजी करने की योजना बनाई है और अपने पहले दो मैचो में उन्होंने ऐसा ही किया। सिमन्स ने साथ ही कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने 2020 सत्र में लचर प्रदर्शन के बाद सबक सीख लिया है। 2020 सत्र भी यूएई में हुआ था।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिमन्स ने कहा,’हमने पहले ही बात की है कि आईपीएल 2021 के पहले चरण में भारत मे हमारे लिए क्या चीजे सही रही। हमने बात की कि यहां हमने क्या गलत किया था। आपको पता है कि अधिकतर समय खराब प्रदर्शन सीखने के लिए सर्वश्रेष्ठ चीज होती है।’

टॉप पर है CSK

चेन्नई सुपरकिंग्स शुक्रवार को बेंगलोर की टीम को 6 विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज हो गया है। भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच सिमन्स ने कहा कि पिछला आईपीएल सीखने के लिहाज से उनके लिए अच्छा अनुभव रहा। उन्होंने कहा,’पिछले आईपीएल में हमारे लिए क्या गलत रहा, ये हमारे लिए बहुत बड़ा सबक था। लेकिन मुझे लगता है कि सबसे बड़ा अंतर हमारी बल्लेबाजी की आक्रमकता है, हम इस बार पिछली बार की तुलना में काफी अधिक आक्रामकता के साथ खेल रहे है।’

सिमन्स ने मैच में 24 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की तारीफ करते हुए कहा कि टीम उनके प्रदर्शन से बेहद खुश है और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने पिछले कुछ मैचो में काफी अच्छी गेंदबाजी की है। कोच ने 2 विकेट चटकाने वाले ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर की भी सहारना की।