भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में रोहित शर्मा का जलवा देखने की मिला। हिटमैन ने के एल राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया को एक मजबूत शुरुआत दिलाई बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट में भी बड़ा मुकाम हाशिल कर लिया।

सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे तेज 11 हजार रन पूरे किए

रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 11 हजार रन पूरे कर लिए है। उन्होंने ये आंकड़ा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे तेजी से छुआ है। रोहित शर्मा ने 246 पारियो में इस मुकाम को हाशिल किया।

एकसाथ सहवाग और गावस्कर को पछाड़ा

भारत के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ओपनिंग बैट्समैन के तौर पर 241 पारियो में अपने 11 हजार इंटरनेशनल रन पूरे किए थे। गौरतलब है कि रोहित शर्मा इस मुकाम तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय है। उनसे पहले सचिन के अलावा सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ने सलामी बल्लेबाज के रूप में 11 हजार रन पूरे किए थे।

इस मामले में सहवाग टॉप पर

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज के तौर पर वीरेन्द्र सहवाग ने 16,119 रन बनाए है, इसके बाद सचिन तेंदुलकर का नंबर आता है, जिन्होंने 15,335 रन बनाए। वही सुनील गावस्कर ने 12,258 इंटरनेशनल रन बनाए। अब रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हो गए है।

रोहित शर्मा के 15 हजार इंटरनेशनल रन पूरे

ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 15 हजार इंटरनेशनल रन पूरे किए थे। रोहित ये करिश्मा करने वाले 8वे खिलाड़ी है। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, सौरव गांगुली, एम एस धोनी, वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजरुदीन ने ये कारनामा किया था।