T-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमे सेलेक्टर्स ने सबसे चोंकाने वाला फैसला लिया है। सेलेक्टर्स के इस फैसले से तूफान आ गया है। दरअसल टी-20 फॉरमेट में खतरनाक तेज गेंदबाज माने जाने वाले मोहम्मद सिराज को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से ड्राप कर दिया गया है।

कोहली के इस फेवरेट खिलाड़ी का टूटा दिल

मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियो में से एक माने जाते है। RCB में भी दोनो साथ खेलते है, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग है। पिछले कुछ समय से मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

वर्ल्ड कप टीम से हुई छुट्टी

भारत का स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे। सिराज को स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर भी टीम में जगह नही दी गई है। जिसके बाद ट्विटर पर सिराज के फैंस गुस्सा हो गए और सिराज को टीम में शामिल करने की मांग करने लगे। सिराज का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए काफी शानदार रहा है। सिराज भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक अहम सदस्य बन गए है।

सिराज को वर्ल्ड कप टीम में जगह ना मिलने की वजह

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जिन 3 तेज गेंदबाजो को जगह दी गई है, वो है जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार। ये तीनो गेंदबाज पिछले काफी समय से भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। इन तीनो गेंदबाजो के पास टी-20 क्रिकेट का काफी अनुभव है। तीनो ही गेंदबाज डेथ ओवर स्पेसलिस्ट के रूप में जाने जाते है। इन तीनो गेंदबाजो के पास खेल के किसी भी परिस्थिति में विकेट निकालने का हुनर है, जिसके कारण इन्हें टीम में जगह दी गई है।

T-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा ( उपकप्तान), के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय:-

श्रेयस अय्यर, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर।