इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में के एल राहुल और रविन्द्र जडेजा के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नही कर सका। के एल राहुल ने 84 रनो की पारी खेली, वही जडेजा ने अर्धसतकीय पारी खेली। नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में जडेजा ने जबरदस्त पारी खेली।

जडेजा ने अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

भारत के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 86 गेंदों में 8 चौको और 1 छक्के की मदद से 56 रनो की पारी खेली। इसी के साथ जडेजा ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारतीय पारी के 60वे ओवर में सैम कुरेन की गेंद पर चौका जड़कर जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर लिए है।

टेस्ट में 2000 रन और 200 विकेट से ज्यादा विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा 5वे खिलाड़ी बन गए है। इससे पहले कपिल देव, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है। जडेजा ने सिर्फ 53 टेस्ट मैचों में इस आंकड़े तक पहुंचे और वह सबसे तेज ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी है। कपिल देव 50 टेस्ट और अश्विन 51 टेस्ट में यहा तक पहुंचे थे।

टीम इंडिया ने हासिल की 95 की लीड

पहले दिन मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। भारतीय टीम के गेंदबाजो ने जबरदस्त गेंदबाजी की और मैच की पहली पारी में 64.4 ओवर में इंग्लैंड को 183 रनो पर ऑलआउट कर दिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। शमी ने 3 विकेट हाशिल किये। इसके अलावा शार्दूल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया। दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से जल्दी रोक दिया गया। एक अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए और मैच का रुख पलट गया। पुजारा 4 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने, इसके बाद अगली गेंद पर कप्तान विराट कोहली भी आउट हो गए।रोहित शर्मा लंच से पहले ही आउट हो गए थे।

वही पहले मैच के तीसरे दिन शुरू होने के कुछ दिन बाद ही खेल बारिश की वजह से रुक गया था। हालांकि बारिश रुकने बाद दोबारा खेल शुरू किया गया। जिसके बाद ही भारतीय टीम ने अपना 5वा विकेट गंवा दिया। ऋषभ पंत 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पंत के आउट होने के बाद जडेजा और के एल राहुल मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे ले जा रहे है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर को पार कर दिया है और लीड ले ली है। लंच तक टीम इंडिया ने 191 रन बना लिए है। के एल राहुल अपने शतक से चूक गए है, वो 84 रन बनाकर आउट हुए। पहली पारी में भारतीय टीम ने 278 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और 95 की लीड ले ली है।